panchu ke kisse


पांचू के किस्से -१

दोस्तों ये कहानी है हमारे एक प्रिये मित्र पांचू की। पांचू एक १८ वर्षीय नौजवान लड़का है। उसका बचपन से ही एक सपना था जासूस बनना का। कहानी कुछ इस प्रकार है जब हमारे प्रिये मित्र पांचू अपनी माँ के गर्भ में थे उनकी माता जी एक टेलीविज़न शो देखा करती थी व्योमकेश बक्शी वह शो देखते देखते बस बिचारी यही सोचा करती थी काश मेरा बेटा भी जासूस बन जाये। बस वही बात हमारे दोस्त के दिमाग में बैठ गयी और वो बनाने चले जासूस।
 

पांचू की बनावट -

दोस्तों अब हम आपको अपने दोस्त की थोड़ी रूप रेखा का विवरण देता है अर्थार्त हमारा दोस्त दीखता कैसा है। दोस्तों लड़का का कद है करीब ५ फ़ीट ३ इंच ,रंग उसका काला , घुँघरालु बाल , दांत बहार की तरफ जब वह पैन्ट पहनता है तो अपनी धुन्नी के ऊपर तक चढ़ा लेता है और अपनी टीशर्ट को पेंट के अंदर दबा कर ऐसा चलता है जैसे कोई लाड सहाब जा रहा हो.दोस्तों बोलने में उसका कोई भी प्रतिद्वंदी नहीं है। बोलने में पीएचडी की हुई हमारे मित्र ने
 

पांचू के सवगुण-

अब हम उसके कुछ सवगुण की बात भी कर लेता है।  मेरा दोस्त को भगवन ने बहुत ज्यादा शक्तिओ से नवाज़ा है। अगर में सीधे शब्दो में कहु तो वो रियल में हिंदुस्तानी शेरलॉक होम्स है। चीज़ो को देख कर कहानी बता देना , चीज़ो को समझने की शक्ति सब कुछ से  पूर्ण व परिपूर्ण है।

Also, read - 

पांचू के मित्र-

अब हम बात करते है उसके दोस्तों की एक तो में ही हु परन्तु मुझ से भी घनिस्ट मित्र है उसका मोटला। मोटला हम कह सकते है उसका डॉक्टर वाटसन वाला मित्र है।  दोनों की जोड़ी मोटू पतलू जैसी है. दोनों एक दूसरे पे जान छिड़कते है। दोनों के मन में जासूसी इस तरह घुसी हुई है जैसे मोटू के मन में समोसे के लिए प्यार। दोस्तों मेरा दोस्त को भी कचोरी खाना बहुत पसंद है.
 आप सोच रहे है की कहानी का शिर्षक है पांचू के किस्से पर यह तो पांचू के बारे में बता रहा है।  दोस्तों किस्सों से पहला किरदार को समझना भी तो जरूरी है।

पांचू का परिवार- 

दोस्तों में आपको पांचू के परिवार के बारे में भी थोड़ा बता देता हु। उसके परिवार में उसकी माँ है जो उसको बहुत प्यार करती है बेसक मेरा दोस्तों कैसा भी दीखता है परन्तु उसकी माँ के लिया वो सलमान से कम नहीं है।  उसके पिता जी बहुत गुस्से वाले है वो छोटी सी बात पे भी पांचू को ऐसा धोते है जैसे टाइड साबुन धो देता है। उसके दादा जी उसके जासूसी को बहुत सपोर्ट करते है अगर उससे कुछ भी सामान लाना हो तो दादा जी उसकी मदद करते है।
 

पांचू का ऑफिस -

पांचू ने हमारा गांव के पीछा के खण्डार में अपना ऑफिस बनाया हुआ है। उसमे भाई पांचू ने सारे जासूसी के सामान ला कर रखे हुआ है। ऑफिस तो दिखने में कबाड़ है पर एक बच्चे के हिसाब से बहुत ज्यादा सुसजित है.
 
दोस्तों आज मैने आपको पांचू के बारे में बतया है।  अब अगला एपिसोड से उसके किस्से शुरू होंगे ,
तो दोस्तों इस्को पढ़े और में आपके लिया ला कर आऊंगा पांचू के किस्से .
दोस्तों अगर आपको मेरी कहानी अच्छी लगी है और आपको हैलट टिप्स और बॉलीवुड स्टोरी पढ़ना है तो मुख्य पेज पर जाये। 

1 टिप्पणियाँ