chudel ki kahani


Chudel ki kahani -


दोस्तों , आज में आपको चुड़ैल की कहानी सुनाने वाला हु  चुड़ैल शब्द हमारे भारत देश में बहुत लोकप्रिय है चुड़ैल एक ऐसी प्रकार की प्रेत होती है जिसके पैर उलटे होते है और उसकी लम्बी सी चोटी होती है.उसके नाख़ून भी बहुत लम्बे और गंदे से होते है।

कहानी शुरू होती है एक छोटे से  गांव भीलवाड़ा में भीलवाड़ा में एक लड़का रहता था सुशांत वो एक मोटर गाड़ी बनता था वो मोटर गाड़ी बनाने में बहुत एक्सपर्ट था सुशांत की आयु थी ३० वर्ष   उसके पिता इस बात से चिंतित थे सुशांत की विवाह नहीं हो रहा था ।

कहानी अब मोड़ लेती है एक रात की तरह ,एक रात गांव का लड़का मोहन गांव के बहार किसी काम से जा रहा था उसे अचानक ऐसा लगा जैसे कोई उसका पीछा कर रहा है परन्तु मोहन बिना कुछ सोचे चला जा रहा थाअचानक पीछे से एक लड़की की आवाज आती है मोहन मेरा पास आओ मुझे तुम बहुत पसंद हो आओ मोहन मेरा पास आओ मोहन एक बार असमंजश में आया पर बाद में लड़की की आवाज सुनकर उसके अंदर का हवश का भूत जग गया उसने जैसे ही पीछे मुड़ के देखा एक अधेड़  उम्र की औरत जिसका चेहरा  बालो से छिपा  हुआ है और गन्दी गलीच सी हुई     पड़ी है जब वह चल रही थी तो हडियो के टूटने की आवाज आ रही थी मोहन घबरा गया और वहां से बाघने लगा जैसे ही तेज भागने  लगा वो चुड़ैल भी पूरी गति से उसकी तरफ आयी और उसे गायब कर दिया।

अगले दिन मोहन के घर वाले उसे पूरी शक्ति से ढूढ़ने लगे पर उसका कोई पता नहीं चला। सुशांत मोहन का पक्का मित्र था उसने भी पूरी कोशिश की पर मोहन का कुछ पता नहीं चला। ऐसे करते करते 1 महीने निकल गए और गांव से लगभग २० लोग गायब  हो गए।

एक दिन गांव में लड़की आती है शर्मा वो पास के गांव से आयी होती है वो आते ही सुशांत को ढूढ़ती है। सुशांत से मिलने के बाद वो उससे मोहन के  ग़ायब होने की कहानी सुनाने  को कहती है।सुशांत उससे पूरी कहानी सुना देता है तब शर्मा कहती है ये काम  चुड़ैल का है वो अपने गांव  की कहानी सुनते हुए बताती हैआज से २०० साल पहले हमारे गांव में एक औरत रहती थी पूजा  उससे शादी करने का बहुत बड़ा शोक था उसने बचपन से ही शादी के बहुत बड़े बड़े सपने बना रखे थे  परन्तु  दिन गांव के बहुत बड़े साहूकार ने उसकी इज़्ज़त लूट ली उसके बाद पुरे गांव ने उसका  बहिस्कार कर  दिया । पूजा इस दर्द को लेकर गांव के बहार जाती है परन्तु वहा भी लोग उससे   जीने नहीं दे रहे थे।

एक दिन उसकी जिंदगी में एक लड़का आता है वो उससे बहुत प्यार करता है और उससे हर  तरीके से  अपना लेता है। दोनों खुसि खुसी २ साल साथ रहते है एक दिन अचानक लड़के को पता चलता है ।पूजा का बलात्कार जिस साहूकार ने किया था पूजा उसी के साथ चुप कर प्रेम प्रसंग  रचा रखा  है। लड़का पूजा को मार देता है और उसके शरीर को काली विद्या करने वाली औरत को दे देता है। वह औरत पूजा को चुड़ैल बना कर गांव में छोड़ देती है ।उस चुड़ैल ने करीब 150  साल तक हमारे गांव में आतंक मच्या। फिर एक सिद्ध बाबा ने उससे कैद कर लिया।

शर्मा कहती है अगर उस चुड़ैल को नहीं पकड़ा तो वो अपनी बदले की आग मिटने के लिया कई  1000 लोगो को मार देगी चुड़ैल को पकड़ने का बस एक ही तरीका है उससे वही लड़का वापिस चाहिए जिसने उससे मारा था.

सुशांत कहता है हमे क्या पता वो लड़का कहा  पर है और वो चुड़ैल भी कहा पर है. शर्मा कहती है मुझे मेरा गांव के बाबा ने बताया था गांव के बहार जो हवेली है वहां पर हर रात को १२ बजे के बाद वो चुड़ैल आती है. सुशांत और कुछ गांव वाले उस हवेली की पड़ताल करने जाते हैवहां पर उन्हें   20 कंकाल मिलते है सब समझ जाते है ये उन्ही  गांव वालो के कंकाल है।

सभी गांव वाले उस चुड़ैल को बघने के लिए शर्मा के साथ मिल कर योजना बनते है योजने ये थी   सुशांत को दूल्हा बना कर उस चुड़ैल को बुलएंगे और बाद में उसकी चोटी काट कर उससे मार देंगे। हिन्दू सभय्ता के अनुसार चुड़ैल की जान उसकी चोटी में होती है।

रात को सब योजना के अनुसार ही होता है ठीक 12 बजे चुड़ैल आती है उसकी चाल और हाव भाव देख कर आधे गांव वाले बाघ जाते है चुड़ैल जैसे ही सुशांत को देखती है उसकी तरफ बघती है 

सुशांत बहुत बुरी तरह डर जाता है चुड़ैल जब सुशांत के बिकुल करीब आती है तो वो हवा में करीब १ फ़ीट ऊपर और उसकी छोटी ऐसे लहरा रही थी जैसे कुत्ते की पूछ उसकी आंखे लाल और   उसने सुशांत को बिकुल काबू में कर लिया  कुछ गांव वाले हिमत कर के सुशांत को बचाने आते है उससे पहले ही चुड़ैल ने सुशांत की गर्दन शरीर  से अलग कर  दी और वहा से चली जाती है. उसके अगले ही दिन शर्मा भी बिना  बातये गायब हो जाती है। 

गांव वाले शर्मा के गांव में पूछताछ करने जाते है तो उन्हें वहा कोई भी शर्मा नहीं मिलती है. वापिसआते समय एक गांव वाले की नज़र एक घर में पड़ी फोटो पर जाती है वो कहता है य रही शर्माऔरआप लोग मना कर रहे थे तभी उस गांव में से एक आदमी कहता है ये उस चुड़ैल की फोटो है जो  50 साल पहले इस गांव में लोगो को मार  देती थी और इसका नाम है पूजा शर्मा गांव वालो को समझ में आ गया सुशांत वही लड़का था जिसको मार कर  उस चुड़ैल ने अपना बदला पूरा कर लिया।लिया।

समापत

1 टिप्पणियाँ